Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव लडऩे की नहीं है लालसा: प्रमोद तिवारी

Publish Date: March 25 2018 12:34:27pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्यसभा में दो अप्रैल को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे कांग्रेसी सांसद प्रमोद तिवारी ने आज कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में शिरकत करने का उनका कोई इरादा नही है। तिवारी ने कहा" मैं पिछले 25 साल से अधिक समय से विभिन्न सदनों का सदस्य रहा हूं। पिछले पांच साल से राज्यसभा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा में भी काफी समय गुजारा है। एक अप्रैल से मै किसी भी सदन का सदस्य नहीं रहूंगा। सोचने में यह थोडा तकलीफदेह हो सकता है मगर यही जीवन का हिस्सा है।"

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में भाग न लेने का एलान करते हुये वरिष्ठ कांग्रसी ने कहा " मैं अपरोक्ष रूप से लड़े जाने वाले किसी भी चुनाव में हिस्सा नहीं लूंगा मगर परोक्ष चुनाव का विकल्प अभी खुला छोडा हुआ है। हालांकि अपने भविष्य की योजनाओं का खुलासा मैं अप्रैल के बाद में करूंगा।" इस कथन से उन्होने संकेत दिया कि वह राज्यसभा अथवा विधान परिषद सदस्य बनने की हसरत रखते हैं। तिवारी पहली बार 1980 में विधानसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुये थे। वह प्रतापगढ जिले की रामपुर खास सीट से चुनाव जीतते रहे हैं। वर्ष 1984 से 1989 के बीच वह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे। उन्होने लगातार नौ बार चुनाव जीता। वर्ष 2013 में हुये उपचुनाव को जीतकर उन्होने राज्यसभा की देहरी लांघी। यह सीट रशीद मसूद को अयोग्य ठहराने के कारण खाली हुयी थी जिसका कार्यकाल एक अप्रैल 2018 तक है। मौजूदा समय में श्री तिवारी के बेटी अराधना मिश्रा रामपुर खास विधानसभा का प्रतिनिधित्व करती है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top