Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

न्यू इंडिया के लिए अम्बेडकर जयंती से 'ग्राम-स्वराज अभियान : मोदी

Publish Date: March 25 2018 02:05:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल से 'ग्राम-स्वराज अभियानÓ शुरू किया जा रहा है जिसके तहत एक ऐसा 'न्यू इंडियाÓ बनाया जाएगा जिसमें गरीबों और पिछड़ों को आगे बढऩे का अवसर मिल सकेगा। प्रधानमंत्री ने आकाशवाणाी से प्रसारित अपने कार्यक्रम 'मन की बातÓ के 42वें संस्करण में कहा कि दलित, गरीब और पिछड़ा होने के कारण बाबा साहब को अवसर से वंचित रखने का प्रयास किया गया था लेकिन नये भारत में ऐसा नहीं हो इसके लिए 'न्यू इंडिया की संकल्पना की गयी है। गरीबों के कल्याण के लिए सरकार बाबा साहब की जयंती से 'ग्राम-स्वराज अभियान का अयोजन कर रही है। 

उन्होंने कहा "न्यू इंडिया की तस्वीर बिलकुल अलग है। एक ऐसा भारत जो अम्बेडकर का है, गऱीबों का है, पिछड़ों का है। डॉ अम्बेडकर की जन्म जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल से पांच मई तक 'ग्राम-स्वराज अभियान आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत पूरे भारत में ग्राम-विकास, गऱीब-कल्याण और सामाजिक-न्याय पर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। मेरा, आप सभी से आग्रह है कि इस अभियान में बढ़-चढ़ करके हिस्सा लें।" मोदी ने कहा कि अम्बेडकर ने भारत को औद्योगिक सुपर पावर होने का सपना देखा था और इसके लिए उन्होंने जो दृष्टि दी वह हमारे लिए प्रेरणा है। भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में आज एक प्रमुख देश के रूप में उभरा है। पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश भारत में आ रहा है। पूरा विश्व भारत को निवेश और विकास के लिए हब के रूप में देख रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top