Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र में अगले महीने हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

Publish Date: March 25 2018 02:07:44pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पाटी (भाजपा) की हार और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन के मद्देनजर योगी मंत्रिमंडल का विस्तार अगले महीने होने की संभावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण से अति पिछड़ों के लिए अलग से कोटा तथा अनुसूचित जाति के 21 प्रतिशत आरक्षण में से अति दलितों का कोटा तय करने की घोषणा करने से लगने लगा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में भी अति पिछडों एवं अति दलितों को अधिक महत्व दिया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने सदन में वर्ष 2018-19 के बजट चर्चा का जवाब देते हुए विधानसभा में मंगलवार को कहा था कि प्रदेश में अति पिछड़ों एवं अति दलितों को अलग से आरक्षण कोटा तय करने पर विचार के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी सूत्रों ने आज बताया कि अगले माह अप्रैल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश दौरे पर आने के आसपास मंत्रिमंडल में विस्तार किया जा सकता है। भाजपा वर्ष 2019 के आम चुनावों को देखते हुए तैयार रणनीति के तहत राज्य मंत्रिमंडल में पिछड़ा वर्ग के और नेताओं को शामिल किया जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 : बेस प्राइस से 46 गुणा महंगा बिका ये खिलाड़ी, क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी नौकरी

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान कर...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top