Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 500 हिन्दुओं को जबरन बनाया गया मुसलमान 

Publish Date: March 25 2018 03:24:28pm

जैसलमेर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान बॉर्डर पार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार को करीब 500 हिंदुओं को मुसलमान बना दिया गया। दरअसल, हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप पाकिस्तानी हिंदू विस्थापितों के लिए काम करने वाली संस्था, लोक सीमांत संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढा ने लगाया है। उन्होंने कहा कि आज सीमा पर 500 हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया।

लोक सीमांत संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढा के अनुसार जो लोग पाकिस्तान छोड़ कर भारत आए थे, मगर किन्हीं कारणों से उन्हें वापस जाना पड़ा, उन परिवारों को खास तौर से टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 3 सालों में भारत में शरण लेने आए 1,379 हिंदुओं को पाकिस्तान लौटना पड़ा है। वहीं नए मामले में 500 हिंदुओं का धर्म जबरन परिवर्तन किया जा रहा है, इसमें कई लोग वे हैं जो हाल ही में भारत से डिपोर्ट हुए हैं।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 25 मार्च को बड़े स्तर पर हिंदुओं को जबरन इस्लाम धर्म कबूल कराया जा रहा है। यहां 500 हिंदुओं के धर्म परिवर्तन के लिए पर्चे भी बांटे गए थे। इनमें 5 अगस्त 17 को डिपोर्ट किए गए 80 वर्षीय चंदू, उसकी पत्नी धामी, बेटा भगवान, बहू धरमी और बच्चे धीरो, मूमल, जयराम व कविता भी शामिल हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने छुट्‌टी के दिन स्पेशल बेंच लगाकर इनके डिपोर्ट आदेश पर स्टे भी दे दिया था मगर आदेश तामील होता उससे चंद मिनट पहले उनकी ट्रेन पाकिस्तान सीमा में प्रवेश कर गई थी। सोढा ने बताया कि इस परिवार पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया जा रहा था।

हिंदू सिंह सोढा का कहना है कि पाकिस्तान का हिंदू न घर का है न घाट का। वहां धर्म बदलने की मजबूरी, यहां रोजी-रोटी और न जाने कब खदेड़ दिए जाने का खतरा हर समय मंडराता है। भारत सरकार विस्थापित हिंदुओं के पुनर्वास के नियम बनाती तो है लेकिन  जिला स्तरों पर उनकी पालना नहीं होती। इसलिए जो लौट रहे हैं, उनके पास धर्म बदलने के अलावा दूसरा कोई रास्ता भी नहीं है। कई संगठन कलमा पढऩे वालों को रहने के लिए अफोर्डेबल घर, घरेलू सामान, दहेज का सामान, काम करने के लिए सिलाई मशीनें, नहरों से खेती करने के लिए साल भर पानी का प्रलोभन भी दे रहे हैं। थारपारकर व उमरकोट इलाकों में जबरन धर्म। परिवर्तन के मामले ज्यादा आ रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top