Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टेरर फंडिंग मामले में 10 गिरफ्तार 

Publish Date: March 25 2018 04:56:11pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश (यूपी) पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने रविवार को बताया कि उन्होंने 10 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो आतंकवादी संगठनों को पैसा पहुंचाने का काम कर रहे थे। लिहाजा एटीएस ने गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ और मध्य प्रदेश के रीवा से आतंकी संगठनों को पैसा मुहैया करने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया। रविवार को इस मामले में जानकारी देते हुए आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि यूपी और एमपी के दो लोग पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के संपर्क में थे। ये लोग आतंकियों के कहने पर भारत में फर्जीं अकाउंट खोलने और अन्य आतंकियों के खातों में पैसे भेजने का काम कर रहे थे।

इसकी सूचना एटीएस को मिली थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए 24 माचज़् को एटीएस ने गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ और रीवा में छापेमारी की। यहां से दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर इस साजिश का खुलासा हुआ है। अपराधियों ने आतंकियों के कहने पर पैसे ट्रांसफर करने और अवैध खातों को खोलने की बात स्वीकार की है। जिन खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं उनकी जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले में कई और खुलासे सामने आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों का ब्योरा भी प्रस्तुत किया गया है। 

सरोज, नीरज, शाहिल, शंकर, मुकेश, मुशर्रफ, सुनिल, दयानंद, नसीम और अरशद नईम के उपर आरोप है कि ये लोग भारत के विभिन्न बैंकों में फर्जी नाम से खाता खुलवाते थे और उस खाते के माध्यम से आतंकवादियों को पैसा मुहैया कराता था। पुलिस का कहना है कि जल्द कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी। 

इनके पास से भारी मात्रा में एटीएम काडज़्, 42 लाख रुपए नगद, 06 स्वैप मशीन, मैग्नेटिक काडज़् रीडर, तीन लैपटॉप, मोबाइल फोन, एक देशी पिस्टल, दस कारतूस, बड़ी संख्या में अलग-अलग बैंकों के पासबुक, फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने की सामग्री बरामद हुई है। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने एटीएस की इस सफलता पर पूरी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी द्वारा एसटीए की मजबूती पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यह खुलासा एटीएस की विकसित हुई क्षमताओं का परिणाम है। उन्होंने इस तरह के नेटवकज़् को आतंकवाद का इंफ्रास्ट्रक्चर बताते हुए नष्ट करने की बात कही।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top