Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बैकफुट पर कांग्रेस, गूगल प्ले स्टोर से हटाया अपना ऐप 

Publish Date: March 26 2018 01:38:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर उपजे विवादों के बीच कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने-सामने है। ऐप विवाद को बढ़ता देख फिलहाल कांग्रेस ने प्ले स्टोर से अपना ऐप (with INC) हटा लिया है। दरअसल, पहले राहुल गांधी ने ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐप पर सवाल उठाए थे और कहा था कि इसका डाटा अमेरिका भेजा जा रहा है। इसके बाद किसी संदिग्ध हैकर ने कांग्रेस पार्टी के ऐप पर सवाल उठा दिए और दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के ऐप का डाटा भी बहर के देशों में भेजा जा रहा है। इसके बाद पार्टी ने अपना ऐप प्ले स्टोर से हटा लिया। लिहाजा इस मामले में कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर दिख रही है। 

फेसबुक डेटा लीक विवाद सामने आने के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेता बीजेपी पर हमलावर थे, राहुल ने नमो ऐप पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इसके जरिये गुप्त डेटा को लीक किया जा रहा है। जिसपर बीजेपी को सफाई तक देनी पड़ी थी। लेकिन जैसे ही कांग्रेस पर (with INC) को लेकर सवाल दागा गया तो, पार्टी ने इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है और साथ ही कांग्रेस सदस्यता वाली वेबसाइट (membership.inc.in) को भी बंद कर दिया गया है।

यही नहीं, एलियट एल्डरसन के नाम से एक ट्विटर हैंडल (@fs0c131y) ने एक ट्वीट के जरिये रविवार को दावा किया कि कांग्रेस के ऐप से जुड़ी कुछ दिलचस्प जानकारी मुझे मिली है, डिटेल्स कल पब्लिश करूंगा। साथ ही एल्डरसन ने आज सुबह एक और ट्वीट किया। जिसमें लिखा गया, 'जब आप कांग्रेस के एंड्रॉयड ऐप पर सदस्यता के लिए आवेदन करते हैं तो आपकी निजी जानकारी membership.inc.in पर चली जाती है। जिसके बाद से कांग्रेस के गूगल प्ले स्टोर से (with INC) ऐप और पार्टी की वेबसाइट (membership.inc.in) गायब है। इस मामले से साफ हो गया है कि कांग्रेस ने अपने ऐप को वहां से हटा लिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top