Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

YSR कांग्रेस के सभी सांसद देंगे इस्तीफा

Publish Date: March 26 2018 08:29:21pm

अमरावती (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वाईएसआर कांग्रेस ने फैसला किया है कि आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा प्रदान करने के मसले पर कोई घोषणा हुए बगैर अगर संसद का सत्रावसान किया जाएगा तो उसके सभी सांसद तुरंत इस्तीफा दे देंगे। यह जानकारी सोमवार को वाईएसआर के एक नेता ने दी। उन्होंने बताया कि यह फैसला वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगमोहन रेड्डी के साथ पाटीज़् सांसदों की एक बैठक में लिया गया। 

बैठक के बाद लोकसभा सदस्य एम. राजमोहन रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि अगर संसद का सत्र पांच अप्रैल को बिना किसी घोषणा के अनिश्चित काल के लिए स्थगित होगा तो वाईएसआर कांग्रेस पाटीज़् के सांसद अगले दिन अपना इस्तीफा दे देंगे। पार्टी ने इससे पहले फैसला किया था कि अगर भारतीय जनता पाटीज़् (भाजपा) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार विशेष दजाज़् के मसले पर कोई घोषणा करने में विफल रहती है तो उसके सांसद चालू संसद सत्र के अंतिम दिन इस्तीफा दे देंगे। पार्टी ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों से भी इस मसले पर इस्तीफा देने का आग्रह किया है। वाईएसआर कांग्रेस का कहना है कि इससे केंद्र पर दबाव बढ़ेगा। 

16 मार्च को राजग से अलग होने के बाद तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने से सरकार के मना करने के मसले को लेकर लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। लेकिन लोकसभाध्यक्ष ने विभिन्न मुद्दों को लेकर अन्नाद्रमुक और टीआरएस के सांसदों के विरोध के कारण सदन में अविश्वास प्रस्ताव पूरे सप्ताह नहीं लाया।

वाईएसआर कांग्रेस और तेदेपा का कहना है कि केंद्र ने 2014 में राज्य के बंटवारे के समय उनसे आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा प्रदान करने का वादा किया था। राज्य की पदयात्रा पर निकले जगमोहन रेड्डी ने सोमवार को गुंटूर में पाटीज़् के सांसदों के साथ बैठक की और ताजा हालात की जानकारी ली। वाईएसआर कांग्रेस के छह लोकसभा सदस्यों में से पांच ने बैठक में हिस्सा लिया। वहीं, राज्यसभा के दोनों सदस्य बैठक में मौजूद रहे। उधर, कांग्रेस ने भी अवकाश के बाद मंगलवार को संसद का सत्र दोबारा शुरू होने पर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। 

राजमोहन रेड्डी के वाईएसआर कांग्रेस द्वारा भाजपा के साथ किसी गठबंधन की बात से इनकार करते हुए कहा कि पार्टी आगे अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी वाम दलों के साथ गठबंधन करने पर विचार कर सकती है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top