Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चुनाव आयुक्त से पहले कर्नाटक चुनाव की घोषणा कर फंसे BJP-IT इंचार्ज  

Publish Date: March 27 2018 02:09:45pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इधर केनद्रीय चुनाव आयुक्त ओपी रावत कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित भी नहीं की थी कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट करके चुनाव एवं मतगणनाा की तारीख सार्वजनिक कर दी। हालांकि इस मामले में चुनाव आयुक्त ने कहा है कि मामला गंभीर है और इसकी जांच करेंगे लेकिन एक बार फिर से चुनाव आयोग की तटस्थता एवं पारदर्शिता पर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं। 

आपको बता दें कि कि आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया लेकिन चुनाव आयोग से पहले ही तारीखें सार्वजनिक हो चुकी थीं। बीजेपी के आईटी सेल इंचार्ज अमित मालवीय ने चुनाव आयुक्त की घोषणा से पहले ही बाकायदा एक ट्वीट करके इसकी घोषणा कर दी। आज सुबह 11 बजे दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। चुनाव आयुक्त ओपी रावत सिलसिलेवार तरीके से चुनावों के बारे में जानकारी दे रहे थे। उन्होंने अब तक तारीखों की घोषणा नहीं की थी, कि इसी बीच 11 बजकर 8 मिनट पर अमित मालवीय ने ट्वीट कर दिया।

मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा कि कर्नाटक में 12 मई 2018 को वोटिंग होगी और 18 मई 2018 को काउंटिंग होगी। अमित ने जिस वक्त ये ट्वीट किया, उस वक्त दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी। मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत चुनाव के बारे में बता ही रहे थे, उन्होंने न ही मतदान की तारीख बताई थी और न ही मतगणना की तारीख, बावजूद इसके अमित मालवीय ने ट्वीट कर चुनाव तारीख की घोषणा कर डाली।

अमित के ट्वीट करने के बाद ही उस पर सवाल उठने लगे। सोशल मीडिया पर ही लोग रिएक्ट करने लगे और अमित मालवीय से सवाल पूछने लगे कि आयोग से पहले उन्होंने कैसे ये जानकारी बता दी। जैसे ही अमित मालवीय ने ट्वीट किया, उसी दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने चुनाव आयुक्त से सवाल पूछ लिया कि अभी तक आपने घोषणा नहीं की है, लेकिन बीजेपी के आईटी सेल के इंचार्ज ने चुनाव की तारीख बता दी है। इस पर चनाव आयुक्त ने कहा कि यह गंभीर मामला है और हम इसकी जांच करेंगे। चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top