Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

Publish Date: March 27 2018 02:20:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में मंगलवार को अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) व टीडीपी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कायज़्वाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। विरोध कर रहे सदस्यों पर सभापति की सेवानिवृत्त सदस्यों को विदाई देने की अपील का भी कोई असर नहीं हुआ।

सुबह जैसे ही सदन की कायज़्वाही शुरू हुई सभापति एम.वैंकेया नायडू ने सेवानिवृत्त सदस्यों को बोलने की इजाजत दी। हालांकि, तेलुगू देशम पाटीज़् (टीडीपी) व अन्नाद्रमुक के सदस्य सभापति के आसन के पास पहुंच गए व प्रदर्शन करने लगे। नायडू ने पहले सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी और सदन के नेताओं को अपने कक्ष में आने को कहा।

लेकिन जैसे ही कायज़्वाही फिर शुरू हुई विरोध कर रहे सदस्य फिर से हंगामा करने लगे। सभापति द्वारा अनुशासनात्मक कारज़्वाई की चेतावनी व सदन की परंपरा बनाए रखने के आग्रह का भी सांसदों पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद नायडू ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी। उन्होंने कहा कि यदि स्थिति में बुधवार तक सुधार नहीं होता है तो वह कार्रवाई करने पर विचार करेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top