Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमित चावड़ा को बनाया गया गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष

Publish Date: March 27 2018 05:40:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर अमित चावड़ा को नियुक्त कर दिया है। हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से ही इसके कयास लगाए जा रहे थे लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के कारण इस मामले में देरी हो रही थी। मंगलवार को केन्द्रीय समिति ने अमित चावड़ा के नाम पर मोहर लगा दी। चावड़ा के बारे में बताया जा रहा है कि वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद नजदीक हैं। 

उनकी नियुक्ति गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी को हटा कर की गयी है। यह जानकारी कांग्रेस कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जारी की। नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालते ही राहुल गांधी ने अपनी टीम को नए तरीके से तैयार करना शुरू कर दिया है। चावड़ा के बारे में बताया जा रहा है कि वे सुलझे हुए एवं पूरी पार्टी को साथ लेकर चलने में सक्षम हैं। 

अभी फिलहाल ही पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में बेहद बढिय़ा प्रदर्शन किया। इसका श्रेय पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को दिया जा रहा है। चुनाव के समय ही यह चर्चा थी कि सोलंकी को अब केन्द्रीय राजनीति में ले जाया जाएगा और केन्द्रीय राजनीति में सक्रिय शक्ति सिंह गोहिल को प्रदेश में सक्रिया किया जाएगा। गोहिल बेहद सतर्क नेता माने जाते हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top