Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब पाकिस्तान का पानी बंद करेगा भारत, जल संसाधन मंत्री गड़करी ने किया खुलासा 

Publish Date: March 27 2018 06:29:02pm

रोहतक (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अब भारत का पानी पाकिस्तान उपयोग नहीं कर पाएगा। केन्द्र सरकार इसके लिए मुकम्मल योजना बना रही है। इस बात का खुलासा केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गड़करी ने की है। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गडकरी ने कहा है कि उत्‍तराखंड में तीन बांध बनाए जाएंगे ताकि‍ जो पानी भारत इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहा है वह पाकि‍स्‍तान न जा पाए। दरअसल, गड़करी रोहतक में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने यह बात कही। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह काम कबतक पूरा होगा। 

रोहतक में आयोजित तीसरी एग्री लीडरशि‍प समि‍ट-2018 में उन्‍होंने कहा कि‍ इस तरह से जो पानी बचेगा उसे यमुना के माध्‍यम से हरि‍याणा लेकर आएंगे ताकि‍ यहां पानी की कमी को दूर कि‍या जा सके और सूखी जमीन को पानी मि‍ल सके। दूसरे राज्‍यों को भी पानी दि‍या जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बंटवारे के दौरान भारत को तीन नदि‍यां मि‍लीं, लेकि‍न हम अपने हि‍स्‍से का पानी भी इस्‍तेमाल नहीं करते और वो बहकर पाकि‍स्‍तान चला जाता है। अब वतज़्मान सरकार ने इस रोकने का फैसला कि‍या है। सरकार नहीं चाहती कि भारत के हि‍स्‍से का पानी पाकि‍स्‍तान जाए। हम इस पानी का पूरा इस्‍तेमाल करेंगे। 

गडकरी ने कहा कि सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं जिनकी बदौलत समुद्र में जाने से पहले नदि‍यों के ज्‍यादा से ज्‍यादा पानी को यूज कि‍या जा सके। ड्रि‍प इरिगेशन के जरि‍ए कि‍सानों को तीन गुना पानी मि‍लेगा। इससे प्रोडक्‍शन दोगुने से भी ज्‍यादा होगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top