Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आतंक के सौदागर पांच दिन की पुलिस रिमांड पर

Publish Date: March 27 2018 08:12:07pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान के इशारे पर देश में आतंकवाद की जड़े मजबूत करने के लिये अवैध फंडिग नेटवर्क का संचालन करने वाले सभी दस आरोपियों को पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया है। आतंकवाद निरोधी दस्ते के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरूण ने आज यहां बताया कि सभी 10 अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया गया और अदालत से सभी को पुलिस कस्टडी रिमांड में देने के लिये अनुरोध किया गया जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया।

उन्होने बताया कि अभियुक्तों से उनके सहयोगियों और साथियों के विषय में पूछताछ की जाएगी जिससे छिपे हुए अन्य अपराधियों को खोजने में सहायता मिलेगी। यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि उनके पास पैसा कहाँ-कहाँ से आया और कहाँ.कहाँ गया। गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों के मोबाइल और लैपटॉप से प्राप्त डाटा से मिली जानकारी के आधार पर अन्य लोगों के सम्बन्ध में जानकारी की जाएगी जिससे और अपराधियों के पकड़े जाने की सम्भावना है।

अरूण ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों से इनके पकिस्तान व नेपाल कनेक्शन के सम्बन्ध में भी गहनता से पूछताछ कीजाएगी। कस्टडी रिमांड के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों से विवेचना से संबंधित अन्य तथ्यों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर भारत में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंक खाते खोलकर अवैध फंडिंग नेटवर्क संचालित करने वाले 10 लोगों को उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश से पिछली 24 मार्च को अलग अलग गिरफ्तार किया गया था। इनमे से नौ अभियुक्तों को 25 माचज़् को को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था जबकि एक अभियुक्त उमा प्रताप सिंह को कल ट्रांजिट रिमांड पर रीवा से लखनऊ लाया गया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top