Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव की खबर लीक होने पर चुनाव आयोग सख्त, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

Publish Date: March 27 2018 08:19:57pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की खबरें लीक होने की घटना की जांच के लिए आज समिति गठित कर दी है और इस संबंध में मीडिया तथा लोगों से इस बारे में जानकारी मांगी है। आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा आज चुनाव आयोग की घोषणा से पहले सोशल मीडिया पर चुनाव की तिथि को ट्वीट करने की घटना के कुछ ही घंटे बाद कार्रवाई करते हुए एक जाँच समिति घटित कर दी। समिति इस जाँच की रिपोर्ट सात दिन के भीतर आयोग को पेश कर देगी।

आज शाम आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार मालवीय ने आयोग की घोषणा से कुछ मिनट पहले ही ट्वीट कर जानकारी दी कि कर्नाटक के चुनाव 12 मई को होंगे और... मतों रिपीट मतों.. की गिनती 18 मई को होगी। उन्होंने कुछ देर के बाद यह भी ट्वीट किया कि उन्हें यह जानकारी टाइम्स नाउ चैनल से मिली है। बाद में यह सफाई दी गयी कि मतगणणा 15 मई को होगी। विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने तत्काल निर्देश दिया कि मामले की जांच की जाये और इस सम्बन्ध में आवश्यक कदम उठाये जाएँ। आयोग ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों की एक जांच समिति गठित कर दी है और सात दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। आयोग भविष्य में इस तरह की खबर लीक होने के लिए क़दम उठाने का सुझाव देगा।
गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने जब आज निर्वाचन आयोग के दफ्तर में सुबह 11 बजे आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कर्नाटक चुनाव की जानकारी देनी शुरू की तो तिथियों की घोषणा से पहले खबरें लीक हो गयी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top