Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, SSC पेपर लीक मामले में चार गिरफ्तार 

Publish Date: March 28 2018 04:13:47pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी-एसटीएफ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तिमारपुर के एक घर में छापा मारकर चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि इन चारों के पास से 51 लाख रुपये, लैपटॉप, दस मोबाइल फोन और परीक्षा लीक से जुड़े हुए महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

आरोपित डाटा एंट्री ऑपरेटर की परीक्षा का पेपर ऑनलाइन हैक करते थे। इसके बाद अपने कैंडिडेट को वाट्सएप के जरिये पेपर भेजते थे। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे प्रति कैंडिडेट पांच लाख रुपये वसूलते थे। संयुक्त ऑपरेशन टीम आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी थी। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम अजय, परम, गौरव व सोनू हैं। इनसे पूछताछ में पता चला है कि गैंग रिमोट एक्सेस टूल के जरिये आनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करवाता था। वहीं, गैंग का सरगना हरपाल फिलहाल फरार है।  जानकारी के मुताबिक, गैंग का सरगना हरियाणा का हरपाल है, जो  अपने घर से ही यह रैकेट चला रहा था। परीक्षा के लिए गैंग ने करीब 150 साल्वरों की मदद ली थी। 

एसटीएफ के डीएसपी ब्रजेश कुमार सिंह के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीमें एसएससी की आनलाइन परीक्षा पर निगरानी रख रही थी। कुछ समय पहले ही जानकारी मिली थी कि दिल्ली निवासी गौरव, हरियाणा का अजय व परम और बिजनौर का सोनू एसएससी की परीक्षा में साल्वर की मदद से पेपर हल करवाते हैं। इसके लिए परीक्षा में बैठने वाले अभ्यथिज़्यों से 15 लाख रुपये में सौदा किया जा रहा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top