Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महागठबंधन की तैयारी में जुटी ममता बनर्जी ने की सोनिया से मुलाकात

Publish Date: March 28 2018 08:34:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आगामी आमचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों का मोर्चा बनाने की मुहिम में जुटी तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनजीज़् ने आज यहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। बनर्जी ने मंगलवार को गांधी से मुलाकात का समय मांगा था लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण कल दोनों नेताओं की मुलाकात नहीं हो सकी। समझा जाता है कि आज हुई मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक माहौल तथा भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता को लेकर चचाज़् की। गांधी ने हाल में ही विपक्षी दलों के लिए भोज का आयोजन किया था जिसमें विपक्ष के 20 दल शामिल हुए थे। 

गांधी से मुलाकात करने से पहले बनर्जी ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, भाजपा के असंतुष्ट नेता यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी तथा शत्रुघ्न सिन्हा से भी मुलाकात की। दिल्ली के दौरे पर आयी बनर्जी ने कल संसद भवन परिसर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, तेलुगु देशम पार्टी के संसदीय दल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वाई एस चौधरी तथा पार्टी के अन्य सांसदों से बातचीत की थी। वह तेलंगाना राष्ट्र समिति की लोकसभा सदस्य के कविता तथा उनकी पार्टी के कुछ अन्य सांसदों से भी मिलीे थी। इस दौरान उन्होंने शिवसेना के संजय राउत से भी मुलाकात की थी और उनकी इस मुलाकात को सबसे अहम माना जा रहा है। 

बनर्जी के बाद अगले सप्ताह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्र बाबू नायडू भी दिल्ली में गैर भाजपा तथा गैर कांग्रेसी मोर्चा बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रीय दलों को एक मंच पर लाने की मुहिम शुरू करेगे। नायडु दो अप्रैल को दिल्ली आएंगे और यहां विभिन्न दलों के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी। इस यात्रा के दौरान वह नये मोर्चे के गठन के बारे में वचार विमर्श करेंगे। 

नायडू ने करीब ढाई दशक पहले संयुक्त मोर्चा बनाने में अहम भूमिका निभायी थी और उनके मोर्चा ने केंद्र में दो बार सरकार चलायी। तेदेपा केंद्र सरकार के आंघ्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से सरकार से अलग हो चुकी है। केंद्र सरकार में शामिल उसके दोनों मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। तेदेपा ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भी दिया है लेकिन उस पर विचार नहीं किया जा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top