Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुजरात के हंजियासर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Publish Date: March 29 2018 12:16:28pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात में वीरवार सुबह 4 बजकर 03 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह झटके गुजरात के हंजियासर में लोगों ने महसूस किए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 बतायी जा रही है। बेहद कमजोर झटकों के कारण फिलहाल किसी भी प्रकार की हानि की कोई खबर नहीं है। तड़के आए भूकंप से लोग दहशत में तो जरूर हैं लेकिन भूवैज्ञानिकों का कहना है कि इस प्रकार के झटके आते रहते हैं और इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है। स्थानीय सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर टहलते हुए दिखाई दिए। 

गांधीनगर स्थित भारतीय भूगभज़् विज्ञान संस्थान के अधिकारी ने बताया कि हंजियासर में भूंकप रिकाडज़् किया गया। गौर हो कि केंद्रीय गृहमंत्रालय के आपदा प्रबंधन विभाग ने भारत के बड़े भूभाग पर भूकंप की चेतावनी दी है। उन्होंने जोन वाइस जिन इलाकों के लिए चेतावनी जारी की है उनमे गुजरात भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक जोन 5 अंतगज़्त गुजरात का कच्छ आता है। जहां भूकंप सबसे ज्यादा खतरा है।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top