Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBSE पुन: परीक्षा की घोषित तिथि की आधिकारिक पुष्टि नहीं

Publish Date: March 29 2018 03:23:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के लीक हुए पेपरों के परीक्षा की तारीख घोषित होने वाली वॉयरल खबर की अभी तक कहीं से कोई पुष्टि नहीं हुई है। कई मीडिया समूहों ने सूत्रों के हवाले से खबर जारी तो कर दी है लेकिन उन तारीखों पर अभी तक संशय बना हुअ है। खबर में बताया जा रहा है कि लीक पेपर के 12वीं (अर्थशास्त्र) की परीक्षा 24 एवं 10वीं (गणित) की परीक्षा 26 अप्रैल 2018 को होगी लेकिन इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। 

बता दें कि या तो सीबीएसई या फिर सरकार के कोई अधिकारी निरस्त परीक्षा की तारीख घोषित करने के लिए बधिकृत है लेकिन उनमें से किसी ने इस संदर्भ की कोई सूचना जारी नहीं की है। इस लिहाज से अभी तक मिली सूचना में इसे गलत ही समझा जाना चाहिए। वैसे यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जानकारी में रहे कि विगत दिनों सीबीएसई की दसवीं एवं बारहवीं का पेपर लीक हो गया था। लीक होने वाले पेपरों में दसवीं का गणित का पेपर था और बारहवीं के अर्थशास्त्र का पेपर था। 

इस संदर्भ में प्रशासनिक कार्रवाई बड़ी तेजी से हो रही है। सूचना के मुताबिक इस मामले में दिल्ली के कोचिंग सेंटर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों की मानें तो इस रैकेट में और आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है। पर जो खबर परीक्षा की तारीख तय होने वाली है उसमें आधिकारिक पुष्टि के आभाव में उसे सही नहीं माना जा सकता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top