Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमृतसर से ISI का पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

Publish Date: March 29 2018 07:57:48pm

अमृतसर  (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) ने आज सेना के साथ एक संयुक्त कार्रवाई में अमृतसर के चाटीविंड क्षेत्र से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इन्टेलीजेेंस (आईएसआई) का जासूस गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से सेना की गतिविधियों से जुड़े प्रपत्र तथा सेना प्रतिष्ठान के फोटोग्राफ, प्रतिबंधित क्षेत्रों के नक्शे, सेना के अभ्यास नियमावली की प्रतिलिपि, सेना की आक्रामक रणनीतियों आदि की सूचनाएं मिली हैं।

एसएसओसी के बयान में बताया गया है कि एक सूचना के पर त्वरित कार्रवाई करते हुए निरीक्षक गुरिंदरपाल सिंह के नेतृत्व में एसएसओसी के एक दल ने चाटीविंड से आईएसआई के लिए कार्य कर रहे जासूस को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान रवि कुमार निवासी गांव डालेके जिला मोगा के रूप में हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में पाक जासूस ने बताया कि उसे आईएसआई के पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा फेसबुक के माध्यम से लगभग सात माह पूर्व भर्ती किया था। वह सेना की गतिविधियों की जानकारी, सीमा पर बनाए जा रहे बंकरों, अभ्यास और अन्य संबंधित जानकारियां पाकिस्तान को भेज रहा था। आईएसआई से जुड़े लोगों ने उसे 20 फरवरी को दुबई भी भेजा था जहां उसे कार्य बारे बताया गया था। रवि ने बताया कि दुबई में उसे पता चला था कि आईएसआई लड़कों और लड़कियों के नाम पर बड़ी संख्या में फर्जी फेसबुक अकाउंट चला रहा है। सुरक्षा विभाग को फर्जी फेसबुक के खतरे संबंधी जानकारी भेजी जा रही है। जांच-पड़ताल में पता चला है कि रवि कुमार पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑफिसर (पीआईओ) के साथ उनके मोबाइल फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से लगातार सम्पर्क में था और दुबई के रास्ते धन हस्तांतरण कर उसे राशि भेजी जा रही थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top