Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को 2 अप्रैल को भारत लाएंगे VK सिंह

Publish Date: March 30 2018 10:13:22am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह इराक के मोसुल में आईएसआईएस के हमले में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को एक अप्रैल को इराक से जाएंगे। जानकारी के अनुसार दो अप्रैल को शवों को विशेष विमान के जरिए वापस लाया जाएगा।

पिछले दिनों इराक में लापता भारतीयों की मौत की पुष्टि करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि जनरल वीके सिंह इराक में मारे गए भारतीयों के शव भारत वापस लाने के लिए जाएंगे। जिस विमान से शव लाए जाएंगे, वो पहले अमृतसर जाएगा, फिर पटना और फिर कोलकाता जाएगा। आपको बता दें कि मारे गए सभी 39 भारतीय नागरिक इराक में रोजगार और काम की तलाश में गए थे। जून, 2014 को इन सभी को आतंकवादी संगठन आईएस ने अगवा कर लिया था। मारे गए अधिकतर नागरिक पंजाब के रहने वाले थे। वहीं 3 लोग हिमाचल प्रदेश और 2 बिहार के निवासी थे। सभी 39 शवों को अमृतसर लाया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top