Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पेपर लीक : कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला  

Publish Date: March 30 2018 04:04:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आज आरोप लगाया कि 'परीक्षा माफियाÓ को मिटाने की बजाय मोदी सरकार उन्हें बचा रही है और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि सरकार को बताना चाहिए कि उसने सीबीएसई के प्रश्नपत्र बनाने के तरीके में बदलाव किसके दबाव में किया है।

प्रश्न पत्र तैयार करने के परंपरागत और सुरक्षित तरीके को किसके कहने पर असुरक्षित बनाया गया है। सरकार का यदि यह खुद का फैसला था तो उसे बताना चाहिए कि इसकी क्या जरूरत थी। उन्होंने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर कमजोर करार दिया और कहा कि बैंक डाटा, आधार डाटा सहित सभी डाटा लीक हो रहे हैं। पहले कर्मचारी चयन आयोग(एसएससी) की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक कर नौकरी की उम्मीद में मेहनत करने वाले युवाओं के साथ अन्याय किया गया और सीबीएसई की परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो गए हैं जिससे लाखों छात्रों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। कांग्रेस नेता ने तंज करते हुए कहा कि जो सरकार छात्रों की परीक्षा के प्रश्नपत्र को सुरक्षित नहीं रख सकती वह सरकार देश को कैसे सुरक्षित रख पाएगी। उन्होंने कहा कि सीबीएसई के लीक हुए विषयों की दोबारा परीक्षा करायी जाएगी। यह परीक्षा कब होगी इसका अभी तय नहीं है। इससे छात्रों को कितना मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है यह बच्चे और उनके अभिभावक ही समझ सकते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top