Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अरुणाचल में चीन ने फिर की घुसपैठ, पीपल्स लिबरेशन आर्मी कैंप की तस्वीरें सामने आई

Publish Date: March 31 2018 11:35:00am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में चीन ने एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश की है। अरुणाचल के किबिथु शहर में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के कैंप की तस्वीरें सामने आईं हैं।

चीन के इंफ्रास्ट्रक्चर की तस्वीरें किबिथु शहर के टाटू में देखी गई हैं। साथ ही पीएलए कैंप के अलावा वहां कई घर भी मौजूद हैं। इसके साथ ही चीन की टेलीकम्युनिकेशन टावर और उपकरणों से लैस निगरानी पोस्ट भी टाटू इलाके में देखे गए हैं। हालांकि इस पर किसी तरफ से अब तक भारतीय अधिकारी का बयान नहीं आया है। भारत ने भी हाल ही में असम और अरुणाचल प्रदेश को जोडऩे वाली 9.15 किलोमीटर लंबी पुल का निर्माण किया है। लोहित नदी के ऊपर धोला-सादिया पुल भारत की सबसे लंबी पुल है जो सीमावर्ती इलाके में भारत की मजबूती का एक आधार स्तंभ बना है। बता दें कि चीन लगातार अरुणाचल के हिस्से में घुसपैठ करता रहा है। इससे पहले भी जनवरी में चीन की सड़क-बिल्डिंग निर्माण टीम पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में एक किलोमीटर तक घुस आई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top