Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आधार शिविर में उमड़ी भारी भीड़, रोकी गई माता वैष्णो देवी की यात्रा 

Publish Date: March 31 2018 02:17:39pm

कटड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): विश्वभर में प्रसिद्ध तीर्थस्थल श्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। खबर ये है कि माता वैष्णो देवी यात्रा को रोक दिया गया है। यात्रा रोकने का कारण श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। आधार शिविर में भारी भीड़ जमा हो चुकी है और प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से यात्रा रोक दी है। हनुमान जयंती के कारण माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या में बड़ी संख्या में इजाफा हुआ है। इसी कारण कटड़ा रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर अतिरिक्त पर्ची काउंटर बनाए गए। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह करीब 41 हजार यात्रियों को पर्ची जारी होने के बाद भारी भीड़ के कारण यात्रा स्थगित कर दी गई। अभी तक आधार शिविर में 15 से 20 हजार श्रद्धालु हैं और अब यात्रा पर्ची भी जारी नहीं की जा रही है। 

कल तो ऊपर भवन में भी मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की दो किलोमीटर लंबी कतारें लगी रही। भवन पर श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए सराय व कमरे पूरी तरह फुल हो चुके हैं। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं से अपील कर रहा है कि दर्शन के बाद भवन पर न रुककर कटड़ा रवाना हो जाएं।

एसडीएम भवन जगदीश सिंह ने कहा कि भीड़ को देखते हुए आपदा प्रबंधन दल, श्राइन बोर्ड कर्मियों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं। पिछले चार दिन में करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु यात्रा कर चुके हैं। इसी बीच वैष्णो देवी भवन के बैटरी कार मार्ग पर हिमकोटि इलाके में दिल्ली व बिहार से मां के दर्शन के लिए आए दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।  


vaishno devi yatra suspended due to massive croud

Image result for mata vaishno devi

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top