Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उदयपुर में कई पहाडिय़ों पर धधक रही है आग

Publish Date: March 31 2018 06:46:21pm

उदयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में उदयपुर शहर से सटी वन क्षेत्र में करीब आधा दर्जन पहाडिय़ों पर लगी आग पर आज तीसरे दिन काबू नहीं पाया जा सका। उपवन संरक्षक ओम प्रकाश शर्मा ने गत 29 मार्च की रात से बडी की पहाडिय़ों पर करीब आठ हैक्टयर क्षेत्र में, लखावली के पास के जंगल में करीब 15 हेक्टयर क्षेत्र में, अम्बेरी स्थित अमरखजी मंदिर के पास की पहाडियों पर, पिंडवाडा राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे भीलों का बेला में, लकडवास के पास तथा प्रतापनगर स्थित गुगलामगरा पर आग लगी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि शहर से सटे क्षेत्र जंगल एवं पहाडिय़ों पर लगी आग को बुझाने के लिए अधिकतर स्थानों पर वन विभाग की टीमे ग्रामीणों एवं मजदूरों के सहयोग से दिन रात प्रयास कर रही हैं जिसमें कुछ हद तक सफलता भी मिली है। लेकिन रुक रुककर आग फिर भभकने से विभाग की परेशानी बढ रही हैं। आग बुझाने के लिए दमकल वाहन का सहयोग भी लिया गया लेकिन ऊंचाई वाले स्थानों पर दमकलकर्मी भी नहीं पहुंच पा रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top