Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

15 लाख के इनामी नक्सली दीपक उरांव ने किया आत्मसमर्पण

Publish Date: March 31 2018 07:01:48pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड में ऑपरेशन 'नई दिशा' के तहत आज पुलिस के समक्ष 15 लाख रुपये के इनामी नक्सली दीपक उरांव उर्फ प्रकाश ने आत्मसमर्पण कर दिया। रांची के पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय में आयोजित एक सादे समारोह में माओवादी जोनल कमांडर दीपक उरांव ने पुलिस के समक्ष आत्मसर्पण किया। इससे पहले नक्सली की निशानदेही पर पुलिस ने कई हथियार भी बरामद किये है। इस मौके पर पुलिस उप महानिरीक्षक ए. वी. होमकर ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली जोनल कमांडर दीपक के खिलाफ लातेहार, पलामू, रांची, लोहरदगा, गुमला के विभिन्न थाना क्षेत्र में कई कांड दर्ज है और वह करीब दो दशक से नक्सली संगठन में सक्रिय रहा है। इस दौरान दीपक उरांव को माओवादियों के शीर्ष नेता अरविंद जी और सुधाकरण के साथ भी विभिन्न ठिकानों पर साथ रहने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली को राज्य सरकार की सरेंडर पॉलिसी के तहत सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। 

इस मौके पर दीपक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि काफी कम उम्र में उसे बहला-फुसलाकर उसे संगठन में शामिल कर लिया गया था, वह काफी दिनों से मुख्य धारा में शामिल होने के लिए प्रयासरत था और आज इसमें सफलता मिली। उन्होंने स्वीकार किया कि नक्सली संगठन में महिला दस्ते की कुछ सदस्यों का शारीरिक शोषण भी होता है और बड़े नक्सली नेता लेवी की राशि से अपने बच्चों को बड़े-बड़े स्कूलों में पढ़ाते है और शानदार जीवन व्यतीत करते है। उल्लेखनीय है कि राज्य में चल रहे ऑपरेशन नई दिशा के तहत आज 23वें नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। इससे पहले लोहरदगा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सात इनामी नक्सली समेत कई महिला नक्सलियों ने भी हिंसा का रास्ता छोड़ कर मुख्य धारा में शामिल हुई है। हाल के वर्षां में पुलिस का शिकंजा नक्सलियों पर कसा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top