Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रोहित वेमुला की मौत का बदला लेने के लिए VC की हत्या की रची साजिश, दो पूर्व छात्र गिरफ्तार

Publish Date: March 31 2018 07:52:01pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पोडिले अप्पाराव की हत्या की साजिश रचने का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों आरोपी यूनिवर्सिटी के ही पूर्व छात्र हैं और रोहित वेमुला की मौत का बदला लेना चाहते थे। आरोपियों की पहचान  आंध्रप्रदेश निवासी अंकाला प्रध्विराज (27) और पश्चिम बंगाल निवासी चंदन कुमार मिसरा (28) के रूप में हुई है। इस गिरफ्तारी के बारे में पुलिस ने बताया कि ये दोनों कथित रूप से सीपीआई (माओवादी) के शीर्ष नेता और तेलंगाना राज्य समिति के सचिव हरिभूषण उर्फ यापा नारायणन के निर्देशों पर हत्या के लिए जा रहे थे।

पुलिस के अनुसार, प्रध्विराज विजयवाड़ा के सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के स्टूडेंट है, जिसने यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद से 2010-2013 में डिग्री ली थी। पुलिस ने बताया कि प्रध्विराज तेलंगाना विद्यार्थी वेदिका का मेंबर था और माओवादियों के साथ काम करने की योजना बना रहा था। मिसरा पश्चिम बंगाल के हावड़ा का रहने वाला है, जिसने 2013 में मास्टर डिग्री के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद ज्वॉइन किया था। पुलिस ने कहा कि माओवादी विचारधारा को पढऩा उसकी आदत में था, जो दो स्टूडेंट ग्रुप का मेंबर भी था। पुलिस की मानें तो मिसरा ने 2016 में प्रध्विराज से पहली बार मुलाकात की और प्रतिबंधित संगठन के लिए काम करने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि रोहित वेमुला की हत्या के बाद वीसी अप्पाराव का खूब विरोध हुआ था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top