Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मारे गए 39 भारतीयों के शवों को लाया जाएगा अमृतसर, वीके सिंह इराक रवाना 

Publish Date: April 01 2018 09:40:41am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को भारत लाने के लिए विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह आज इराक रवाना हो गए है। इराक से विशेष विमान से उनके शवों को लाया जाएगा, विमान को अमृतसर में उतारा जाएगा। उसके बाद सरकार शवों को उनके परिवार तक पहुंचाएगी। 

वीके सिंह ने कहा, 'मारे गए 39 भारतीयों के अवशेषों को लाने के लिए मैं इराक के लिए निकल रहा हूं। वहां से आने के बाद पहले अमृतसर, फिर कोलकाता और फिर पटना जाकर उनके परिजनों को अवशेष सौंपूंगा। इस बारे में मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।' हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में इस बात की पुष्टि की थी कि इराक के मोसुल से अगवा किए गए 39 भारतीयों को मार दिया गया था, जबकि एक खुद को बंग्लादेशी बताकर बच निकलने में कामयाब रहा। अगवा किए जाने के 4 साल बाद इस तरह मौत की पुष्टि किए जाने से मारे गए नागरिकों के परिजनों को सरकार पर गुस्सा फूट पड़ा था और उन्होंने डीएनए रिपोर्ट दिखाने की मांग की थी। इस मामले में परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात भी की थी। आईएस ने उत्तरी इराक के मोसुल शहर से 4 साल पहले करीब 39 भारतीयों को अगवा करके मार डाला था। बाद में उनके शवों को मोसुल के उत्तर-पश्चिम में बादुश नाम के गांव के नजदीक दफना दिया गया था। अगवा हुए वर्करों में ज्यादातर उत्तर भारत के थे और मोसुल के नजदीक एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहे थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top