Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दंगा भड़काने के आरोप में बीजेपी नेता का बेटा गिरफ्तार

Publish Date: April 01 2018 11:01:37am

पटना  (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे को सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के अरोप में गिरफतार कर लिया है और आज भागलपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। अर्जित शाश्वत चौबे  के खिलापु 17 मार्च को भागलपुर में एक जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अर्जित शाश्वत ट्रेन से आरा से पटना आ रहे थे। पुलिस टीम ने बड़ी होशियारी के साथ पटना स्टेशन से बाहर निकलते ही महावीर मंदिर के पास गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के वक्त अर्जित शाश्वत के समर्थकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

जानकारी के अनसार अर्जित शाश्वत का कहना है कि उनके खिलाफ गलत केस दर्ज किया गया है मैं भगोड़ा नहीं हंू, मैंने जमानत याचिका खारिज होने के बाद सरेंडर किया है।  उल्लेखनीय है कि अर्जित शाश्वत ने भागलपुर कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका लगाई हुई थी, जिसे कोर्ट ने शनिवार को खारिज कर दिया था। अर्जित शाश्वत चौबे की गिरफ्तारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दबाव था। सांप्रदायिक तनाव फैलाने के मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठा चुके हैं। तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि यहां की सरकार अब क्रस्स् के इशारे पर नागपुर से चल रही है।

उधर, अश्विनी चौबे खुद अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि उनके बेटे के खिलाफ दर्ज एफआईआर को कूड़े में फेंक देना चाहिए। हालांकि इस पर जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा था कि कानून व्यवस्था के मामले में बिहार में बड़े से बड़े आदमी का कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा था कि कानून व्यवस्था का सवाल होगा, तो जेडीयू के विधायक भी जेल में हैं. बीजेपी और आरजेडी के विधायक भी हो सकते हैं। जब अर्जित शाश्वत की गिरफ्तारी के मामले में रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान से पूछा गया था, तो उन्होंने भी कहा था कि उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पूरा भरोसा है कि वह कानून व्यवस्था को लेकर सही कदम उठाएंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top