Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू -कश्मीर : सेना की बड़ी कार्रवाई, गोलीबारी में 11 आतंकी ढेर, 50 लोग घायल 

Publish Date: April 01 2018 02:02:35pm

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू और कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में 11 आतंकवादी ढेर हो गए। राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वद ने कहा कि शोपियां जिले के द्रगढ़ गांव में मुठभेड़ स्थल से सात आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं जिनमें एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और एक हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडरों के शव शामिल हैं। 
वैद ने कहा कि इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए। 

शोपियां जिले के ही काचदूरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में तीन अन्य आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के अनुसार, मृतकों में नावीद जाट उर्फ अबू हुनजल्ला भी शामिल है जो छह फरवरी को श्रीनगर के अस्पताल से फरार हो गया था। लेकिन उसकी मौत की आधिकारिक पुष्टि अभी भी नहीं हुई है। अनंतनाग जिले के दिअल्गम गांव में रविवार को ही सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक को पकड़ लिया गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान रौफ खांडे के रूप में हुई है। श्रीनगर के मुख्यालय चिनार कॉप्र्स के कमांडर वैद और ए.के. भट्ट तीनों मुठभेड़ों की जानकारी मीडिया को देने के लिए रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रशासन ने दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। घाटी के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बों के बीच रेल सेवाओं पर दिनभर के लिए रोक लगा दी गई है।

शोपियां में एनकाउंटर के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। इसके अलावा साउथ कश्मीर के दूसरे इलाकों में भी माहौल संवेदनशील हो गया है। दरअसल, एनकाउंटर के दौरान 1 स्थानीय नागरिक की मौत की खबर है। साथ ही 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। जिसके बाद इलाके के लोगों में भारी गुस्सा नजर आ रहा है। इस घटना के बाद अलगाववादी नेताओं ने दो दिन का बंद बुलाया है। अलगावादियों के समूह जेआरएल ने आज और कल के लिए बंद बुलाया है. साथ ही लोगों से कामकाज छोड़कर आज शाम 4 बजे जनाजे की नमाज में हिस्सा लेने के भी कहा गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top