Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला वैली ब्रिज टूटा 

Publish Date: April 01 2018 03:03:45pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : उत्तरकाशी में स्थित वैली ब्रिज एक बार फिर टूट गया है। भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले इस पुल से एक ओवर लोड ट्रक गुजर रहा था और तभी पुल बीच से टूट गया। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नही है। उल्लेखनीय है कि पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाी गई थी है और 2017 में भी 2 ट्रकों के इस पुल से गुजरने पर यह टूट गया था।

वैली ब्रिज टूटने की जानकारी जैसे ही सीमा सड़क संगठन और प्रशासन की टीम को मिलने के बाद अस्सीगंगा नदी पर अस्थाई सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस वैली ब्रिज के टूटने से उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी ब्लाक के असीगंगा, उपला टकनौर, नाल्ड कठूड़ पट्टी के करीब 45 गांवों का संपर्क टूट गया है। उल्लेखनीय है कि 3 अगस्त 2012 अस्सीगंगा नदी में आई भारी बाढ़ से गंगेात्री हाइवे पर बना पुल बह गया था। इसके बाद सेना व बीआरओ ने 18 टन की क्षमता वाला 190 मीटर लंबा वैली ब्रिज बनाया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top