Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कावेरी जल विवाद पर फिर सुलगने लगा तमिलनाडु, स्टालिन गिरफ्तार

Publish Date: April 01 2018 08:03:37pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  केंद्र सरकार द्वारा कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) का गठन नहीं करने पर उसके खिलाफ  प्रदर्शन कर रहे द्रविर मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता एम.के. स्टालिन को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। कांग्रेस और वीसीके के नेताओं ने स्टालिन की अगुआई में वेल्लुवर कोट्टम में विरोध प्रदर्शन किया, जहां स्टालिन को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच स्टालिन की पार्टी ने 5 अपैल को तमिलनाडु बंद का आह्वान किया है। 

आज के विरोध प्रदर्शन में द्रमुक कार्यकतार्ओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। स्टालिन ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी पांच अप्रैल को रेल और सडक़ चक्का जाम कर प्रदेशव्यापी बंद किया जाएगा। इधर पार्टी सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी प्रदेश के दौरे पर आएंगे, सीएमबी का गठन नहीं करने के कारण उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे। 

इस कार्यक्रम को स्टालिन के अलावा, कांग्रेस नेता एस. तिरुनवुक्करसर तथा तमिजगा वाझवुरिमई काची (टीवीके) के अध्यक्ष टी. वेलमुरुगन और पार्टी कार्यकतार्ओं को भी गिरफ्तार किया गया। बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के गठन के लिए छह सप्ताह का समय दिया था, लेकिन सरकार बोर्ड का गठन करने में नाकाम रही। समयसीमा 29 मार्च को समाप्त हो गई। तमिलनाडु के नेताओं ने कहा कि भाजपा सीएमबी का विरोध कर रहे कर्नाटक का पक्ष लेकर वहां होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में फायदा लेना चाहती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top