Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजद, भाकपा, जाप समेत कई दलों ने किया भारत बंद का समर्थन

Publish Date: April 01 2018 08:39:27pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अनुसूचित जाति -जनजाति (एससी-एसटी) कानून में बदलाव के विरोध में भीम आर्मी के कल आयोजित भारत बंद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद), भारतीय कम्युनिस्ट पाटीज़् (भाकपा), राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) (अरूण गुट) के साथ ही जन अधिकार पार्टी (जाप) ने भी समर्थन किया है।  भारत बंद के मद्देनजर पूर्व संध्या पर भीम आमीज़् के कायज़्कताओज़्ं ने आज पटना विश्वविद्यालय परिसर से मशाल जुलूस निकाला जो यहां के कारगिल चौक पहुंचा। 

इस मौके पर आर्मी के अध्यक्ष अमर आजाद ने कहा कि देश में पहली बार दलितों की ओर से भारत बंद किया जा रहा है। ऐसा कोई भी संगठन या संस्था नहीं है जिसमें दलितों का प्रतिनिधित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने अधिकार को बचाने के लिए देश के दलित कल पहली बार सड़कों पर उतर रहे हैं। आजाद ने कहा कि कल बंद के दौरान ट्रेन और बस सेवायें पूरी तरह से बाधित रहेंगी। 

हालांकि उन्होंने कहा कि रोगी वाहन समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है। कल के बंद में दलित समाज की महिलाएं भी सड़कों पर उतरेंगी। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी जिलों में बंद को सफल बनाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top