Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को आज भारत लाएंगे वीके सिंह 

Publish Date: April 02 2018 10:08:14am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इराक  मारे गए 39 भरतीय मजदूरों के शवों को लेने के लिए विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह रविवार को विशेष विमान के जरिए मोसुल गए थे। जिसके बाद आज वीके सिंह भारत लौट रहे हैं। इराक के मोसुल में बेरहमी से बंधक बनाकर मार 39 भारतीय मजदूरों में से 38 शव भारतीय अधिकारियों को सौंप दिए गए हैं। जबकि 39वें शव का डीएएन मैच करना बाकी हैं।  वीके सिंह ने कहा कि मैं 38 भारतीयों के शव  सौंपने के लिए इराकी सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इनमें से ज्यादातर लोग आईएसआईएस आतंकियों की गोलियों का शिकार बने हैं।

जानकारी के अनुसार शव लेकर भारतीय वायुसेना का विमान सबसे पहले पंजाब के अमृतसर जाएगा। इसके बाद पटना और फिर कोलकाता जाकर शव परिवार को सौंपे जाएंगे।अमृतसर में पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पार्थिव शरीर लेने एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की मदद से शवों को उनके परिवार वालों तक पहुंचाया जाएगा। ताबूतों को विमान में चढ़ाए जाने पर भारत के विदेश राज्य मंत्री वी के. सिंह ने उन्हें सलामी दीद्ध इस दौरान सिंह ने आतंकवादियों की आलोचना की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी सरकार के रुख को जाहिर किया। उन्होंने कहा कि हम लोग हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं।उल्लेखनीय है कि जून 2014 में उत्तरी मोसुल शहर पर कब्जा करने के तुरंत बाद आईएस ने इन मजदूरों को अगवा कर लिया था। जिसके बाद उनकी मौत को लेकर संशय बना हुआ था। 20 मार्च को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में इस बात की पुष्टि की थी कि सभी भारतीय जो अगवा किए गए थे, उनकी मौत हो गई है। जिसके बाद रविवार को विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह इराक गए और अब शव लेकर लौट रहे हैं।

 

 

शव लेकर इराक से निकले वीके सिंह

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अब क्रिेकेट मैच में सिक्का उछालकर नहीं इस तरह होगा टॉस

मेलबर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): क्रिकेट प्रारूप के हर मैच की शु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top