Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत बंद: उग्र हुए प्रदर्शनकारी, बसों में लगाई आग, हिंसक झड़प में 25 लोग घायल

Publish Date: April 02 2018 11:32:24am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ दलित संगठन ने आज भारत बंद के आह्वान पर देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगह ट्रेनें रोकी गई हैं। वहीं प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए है। कुछ शहरों में झड़प की घटनाएं भी सामने आई हैं। दलित प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को फूंक दिया है। इसके अलावा कई वाहनों में भी आग लगाई गई है।

मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाइवे पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके अलावा 2 बसों को भी आग के हवाले कर दिया गया है। दलित प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को फूंक दिया है। इसके अलावा कई वाहनों में भी आग लगाई गई है। वहीं बिहार के हाजीपुर में बंद समर्थको ने कोचिंग संस्थान पर हमला किया। इस दौरान कोचिंग संचालकों और बंद समर्थकों के बीच पथराव और मारपीट भी हुई। बंद समर्थकों ने छात्रों की साइकिल और डेस्क बेंच में आग लगा दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। राजस्थान के भरतपुर में महिलाएं लाठियां लेकर सड़कों पर उतरीं और जाम लगा दिया। बाड़मेर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प भी देखने को मिली। जिसमें पुलिस समेत करीब 25 लोग घायल हो गए। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

पंजाब में कई शहरों में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे है, पटियाला में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेने रोक दी है। सरकार की तरफ से हिंसा पर लगाम लगाने के लिए इंटरनेट सेवा भी कल से बंद कर दी थी। हर चौराहे पर पुलिस जवान तैनात किए गए है। बठिंडा में प्रदर्शनकारियों द्वारा बाजारों को जबरन बंद करवाए।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एससी/एसटी एक्ट में कई बदलाव हुए थे। केंद्र सरकार पर आरोप लग रहे हैं कि अदालत में इस मामले पर मजबूती से पक्ष नहीं रखा गया। हालांकि, सरकार अब इस मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने जा रही है।

भारत बंद: उग्र हुए प्रदर्शनकारी के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top