Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध

Publish Date: April 02 2018 12:32:04pm

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में 20 लोगों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। सईद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले अलगाववादी संगठन ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने भी विरोध स्वरूप बंद का आह्रान किया है। 

उल्लेखनीय है कि शोपियां और अनंतनाग जिलों में रविवार को तीन स्थानों पर हुई मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी, चार नागरिक और तीन जवानों सहित 20 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकवादियों के मारे जाने की खबर फैलने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। इस बीच सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 60 से अधिक नागरिक घायल हो गए। प्रशासन ने गिलानी, मीरवाइज और मलिक को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए श्रीनगर में घर में नजरबंद कर रखा है। श्रीनगर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भारी दल तैनात किए गए हैं। घाटी में बाजार, सार्वजनिक परिवहन व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इसके अलावा सोमवार को सभी शैक्षिक संस्थान भी बंद रहेंगे और आज होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं दिनभर के लिए रोक दी गई हैं। दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी रविवार से बंद है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top