Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खूनी हुआ भारत बंद, चार की मौत, लुधियाना में बीच रास्ते शताब्दी से उतारी गयी सवारियां

Publish Date: April 02 2018 02:46:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आज भारत बंद का असर यात्रियों पर बड़ी बुरी तरह पड़ रहा है। जहां एक ओर बंद के दौरान चार लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं बंद की वजस से गाजियाबाद के चल रही कई राजधानी, शताब्‍दी और ईएमयू ट्रेनें अपने गंतव्‍य स्‍थान तक नहीं पहुंच पा रही हैं और यात्री बीच रास्‍तों में ही फंसे पड़े हैं। अमृतसर शताब्दी को तो लुधियाना में ही रोक दिया गया और यात्रियों को बता दिया गया है कि अब गाड़ी आगे नहीं जा पाएगी। गाजियाबाद में हिंसक प्रदर्शन के कारण भुवनेश्‍वर राजधानी और रांची राजधानी अभी तक दिल्ली नहीं पहुंच पायी है। दिल्ली से चंडीगढ़ की ओर चलने वाली शताब्दी एक्प्रेश ट्रेन के बारे में भी गतिरोध की सूचना है। 

इसके साथ ही 4 मेल एक्‍सप्रेस, पांच ईएमयू गाड़‍ियां भी रास्‍ते में ही खड़ी हैं। अद्यतन सूचना के अनुसार, दिल्ली से अमृतसर तक के लिए जाने वाली शताब्दी को लुधियाना में ही रोक दिया गया है। रेलवे प्रबंधन ने आगे जाने वाले यात्रियों को बता दिया है कि अब यह गाड़ी अमृतसर नहीं जाएगी। बिहार सप्‍त क्रांति और कानपुर शताब्‍दी गाजियाबाद से आगे ही नहीं बढ़ पा रही हैं। 

बता दें कि एससी-एसटी एक्‍ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में दलित समाज के लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध जता रहे लोगों ने गाजियाबाद ट्रैक को घेर लिया है और ट्रेनों को गुजरने नहीं दे रहे हैं। इस बीच भारत बंद की सबसे बड़ी खबर मध्य प्रदेश से आ रही है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी से दो लोगों की मौत हो गयी है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह गोली किसकी ओर से चली है। वहीं मध्य प्रदेश के मुरैना में दो व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि हुई है। 

उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित शोभापुर क्षेत्र में दलित संगठन के कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी जिससे एक युवक घायल हो गया। मेरठ में ही एक थाने को कुछ उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया है। दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज की बसों और जाम में फंसे वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षिका मंजिल सैनी दहल ने बताया कि हालात पर काबू पाने के लिये शहर और देहात के मुख्य स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कंकरखेड़ा पुलिस चौकी में शरारती तत्वों ने आग लगा दी थी जिसे काबू कर लिया गया। 

उन्होंने बताया कि मेरठ कचहरी स्थित अंबेडकर चौक पर डॉ भीमराव अंबेडकर समाज उत्थान समिति के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में लोगों ने धरना दिया। प्रदेश सरकार तथा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top