Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शादी में डीजे बजा तो काजी नहीं पढ़ाएंगे निकाह

Publish Date: April 02 2018 06:05:43pm

देवबंद (सहारनपुर) (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दारूल उलूम के पूर्व सीनियर आली और शहर काजी सैयद अनवर हुसैन मियां के आवास पर उलेमाओं की बैठक में डीजे एवं बैंडबाजा बजाने वाले मुस्लिमों के यहां निकाह नहीं पढाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में मुफ्ती सैयद अजफर हुसैन ने कहा कि मुस्लिम विवाह समारोह में डीजे एवं बैंडबाजा इस्तेमाल किया जाएगा तो उनके यहां काजी निकाह नहीं पढायेंगे।

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के विवाह समारोह में इस्लामिक परंपराओं के खिलाफ डीजे-बैंडबाजाओं का इस्तेमाल शुरू कर दिया है और यह शरीयत के खिलाफ है। इनके इस्तेमाल से ध्वनि प्रदूषण होता और समाज के सभी वर्ग के लोगों को घोर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही यह फिजूलखर्ची भी है, जिसे हर हालत में रोका जाना चाहिए। उलेमाओं ने कहा कि मुस्लिमों से अपील है कि वे शादी-विवाह को सादगी के साथ संपन्न करें और चकाचौंंध से बाज आयें।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top