Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की चौथी लिस्ट, योगी सत्यम का नाम भी शामिल 

Publish Date: April 02 2018 06:10:38pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): साधु-संतो की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की चौथी सूची जारी करते हुए क्रियायोग गुरु योगी सत्यम को फर्जी घोषित किया है। परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की अध्यक्षता में आज कीडग़ंज स्थित पंचायती निर्मल अखाडा में करीब तीन घंटे तक चली । बैठक के बाद गिरि ने संवादाताओं को बताया कि सर्वसम्मति से प्रयाग के योगी सत्यम को फर्जी बाबा घोषित किया गया है। इस बैठक में सभी 13 अखाडों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

उन्होंने बताया कि अभी तक फर्जी बाबाओं की तीन सूची जारी की जा चुकी है जिसमें कुल 19 लोगों को फर्जी बाबा घोषित किया गया है। गहन छानबीन के बाद जारी चौथी सूची में योगी सत्यम को फर्जी बाबा घोषित किया गया है। आगे भी फर्जी बाबाओं के नाम की सूची जारी की जायेगी। गिरि ने बताया कि फर्जी बाबा वह है जो किसी साधु परंपरा या अखाड़ा परिषद से जुडा हुआ नहीं है। बाजार से गेरूआ वस्त्र पहनकर बाबा नहीं बना जा सकता है और इसके लिए दीक्षा की आवश्यकता होती है। उत्तर प्रदेश में रहने वाले साधुओं की जांच की जायेगी, यदि कोई कानून का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: कोहली का शानदार कैच देखकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी रह गए दंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टैस्ट खेला जा रहा है। जिस...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top