Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार SC ,ST कल्याण के लिए प्रतिबद्ध, अफवाहों पर ध्यान न दें : राजनाथ

Publish Date: April 02 2018 07:44:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शनों में लोगों की जान जाने पर दुख व्यक्त करते हुए आज कहा कि सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति तथा अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है और उन्हें कानून के तहत पूरे संरक्षण की गारंटी देती है। अनुसूचित जाति तथा जनजाति अधिनियम के संबंध में उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले के विरोध में देश भर में आज भारत बंद के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं में छह लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य घायल हुए हैं। 

सिंह ने लोगों से शांति बनाये रखने तथा असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से भी समाज के विभिन्न वर्गों के बीच सांप्रदायिक सद्भावना बनाये रखने की अपील की है। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने सभी राज्यों को कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सभी प्रभावित राज्यों को अद्र्धसैनिक बल तथा अन्य सहायता उपलब्ध कराने को तैयार है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने आदेश के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है और सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति तथा अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण तथा उनके हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार उन्हें कानून के तहत पूरा संरक्षण देने की भी गारंटी देती है। उन्होंने कहा कि हिंसक घटनाओं में लोगों की जान जाने का उन्हें दुख है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने हिंसा से प्रभावित उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश में त्वरित कार्य बल और अद्र्धसैनिक बलों की चार चार कंपनियां भेजी हैं। बंद और हिंसा से प्रभावित गुजरात,बिहार,राजस्थान,हरियाणा और पंजाब में स्थिति की निगरानी की जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस पूरी तरह चौकस है और सभी एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top