Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर में दूसरे दिन भी प्रतिबंध जारी

Publish Date: April 03 2018 10:42:35am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में चार नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद को और बढ़ाए जाने के मद्देनजर श्रीनगर और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य जगहों पर प्रतिबंध जारी है। पुलिस ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों और दक्षिण कश्मीर के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी रहेगा। 

स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भारी दल तैनात किए गए हैं। घाटी में दुकानें, सार्वजनिक परिवहन, अन्य व्यवसायिक व शैक्षणिक संस्थान दूसरे दिन भी बंद हैं। वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं सयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारूख को घर में नजरबंद कर रखा गया है जबकि मुहम्मद यासीन मलिक को श्रीनगर सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। कश्मीर विश्वविद्यालय में मंगलवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं भी बंद हैं। इसी बीच, उत्तर कश्मीर के गंदरबाल जिले में एक 23 वर्षीय युवक के पैलेट गन से घायल होने के बाद तनाव बढ़ गया है। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने युवक की हालत गंभीर बताई है और उसे जीवन रक्षा प्रणाली पर रखा गया है। वहीं, अधिकारियों ने सोमवार को युवक को गोली लगने से इनकार करते हुए कहा कि उसे श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर कंगन शहर में पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के दौरान खुद चोट लग गई थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top