Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC/ST एक्ट पर केंद्र की पुनर्विचार याचिका मंजूर, खुली अदालत में होगी सुनवाई

Publish Date: April 03 2018 11:33:09am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- SC/ST एक्ट में हुए बदलावों को लेकर कल पूरा देश बंद रहा। दलित समुदाय के लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया। भारत बंद को लेकर देश के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों का उग्र रूप देखने को मिला। खूब तोड़फोड़ और आगजनी की गई, जिसमें 12 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस हंगामें के बीच कल ही केंद्र सरकार ने पुनर्विचार याचिका डाली थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट तुरंत सुनवाई को तैयार हो गया है।

जानकारी के अनुसार अब इस मामले की सुनवाई आज दोपहर दो बजे खुली अदालत में होगी। चीफ जस्टिस ने इसके लिए जस्टिस आदर्श कुमार गोयल और जस्टिस यूयू ललित की अगुवाई में बेंच का गठन किया है। अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अभी की परिस्थिति काफी मुश्किल है, ये एक तरह के इमरजेंसी हालात हैं। भारत बंद को लेकर हज़ारों-करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया है। इसलिए केंद्र सरकार की ये अपील है कि इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द होनी चाहिए। सूत्रों के अनुसार अब ये मामला चीफ जस्टिस की बेंच को भेजा जा सकता है। 

दलित संगठनों ने सोमवार को SC/ST एक्ट में हुए बदलावों के खिलाफ भारत बंद बुलाया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक निर्णय में एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामले में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाने को कहा था। जिसके बाद दलित संगठनों और नेताओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top