Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC / ST एक्ट: हिंसा पर उतरे दलित, भिंड में पत्थरबाजी, ग्वालियर मुरैना में आज भी कर्फ्यू

Publish Date: April 03 2018 11:46:58am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में सोमवार को दलित संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया। पूरे देश में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन हुआ, जिसमें 10 लोगों की मौत हुई और हज़ारों करोड़ों की संपत्ति जलकर राख हो गई थी। भारत बंद का असर मंगलवार को भी देखने को मिला। हिंसा फैलाने के ममाले में जिन लोगों के नाम सामने आए थे उन में से अभी तक किसी की भी गिरफतारी नहीं हुई है। मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के भिंड में दो पुलिसवालों समेत 6 के खिलाफ हत्या का मामला और 31 लोगों के खिलाफ हिंसा फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा पुलिस ने 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दुसरी तरफ अभी भी भिंड, ग्वालियर और मुरैना, सागर और बालाघाट के कई इलाकों में इंटरनेट बंद किया हुआ है और कफ्र्यू लगा हुआ है।  भिंड में कफ्र्यू के दौरान ही दो गुटों में आपसी पत्थरबाजी भी हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ और गाजियाबाद के स्कूलों को बंद रखा गया है। साथ ही में मेरठ में दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रखी गई है। मेरठ में आज फ्लैग मार्च किया जा रहा है. शहर के कचहरी क्षेत्र से ढ्ढत्र, स्स्क्क और डीएम की अगुवाई में मार्च निकाला जा रहा है।  मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने बयान दिया है कि 2 अप्रैल को हुई हिंसा में 134 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी भी शहर में 5 क्क्रष्ट, 1 क्र्रस्न की टीम को बुलाया गया है।


जानकारी के अनुसार मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया है कि बीएसपी के पूर्व विधायक योगेश वर्मा का हिंसा फैलाने का पूरा हाथ है।  उन्होंने दावा किया कि योगेश वर्मा हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता हैं और योगेश वर्मा सहित 200 से ज्यादा से लोगों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज किसा है। एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ दलित संगठनों ने सोमवार को देशभर में भारत बंद का आयोजन किया और इस दौरान कई राज्यों में जमकर हिंसा, रेल रोको, आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं। हिंसा में बदले इस विरोध प्रदर्शन में कुल 10 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो गया।

 

भिंड में पत्थरबाजी के लिए इमेज परिणाम

 

कर्फ्यू के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top