Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब थूका तो लगेगा 200 रुपए जुर्माना, पकड़वाने वाले को मिलेगा इतने रुपए इनाम

Publish Date: April 03 2018 11:59:18am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): स्वच्छता चाहिए तो लोगों को खुद आगे आना होगा। देशभर में स्वच्छ भारत अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार खूब प्रयत्न कर रही है। लेकिन कुछ लोग अभी भी अपने गंदी आदतों को नहीं बदल पा रहा है। देश के कई गांव ऐसे है जहां टॉयलेट होने के बावजूद भी लोग खुले में शौच के लिए जाते है। देश में लोगों को थूकने की गंदी बिमारी है जहां चाहों बीच चौराहे, सड़क पर थूक देते है। अब ऐसे लोगों को सुधारने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जेपी अस्पताल प्रशासन ने भी यहां स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए जुमार्ना लगाने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक जेपी अस्पताल प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि वह अस्पताल परिसर में बेतरतीब तरीके से थूकने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। खास गुटखा खाकर थूकने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि थूकते पकड़े जाने पर तत्काल प्रभाव से 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इतना ही नहीं थूकने वाले व्यक्ति को पकड़कर लाने वाले व्यक्ति को 50 रुपए का इनाम दिया जाएगा। रोगी कल्याण समिति ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सीएमएचओ डॉ. सुधीर जैसानी का कहना है कि बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड, एयरपोर्ट सहित अन्य जगहों पर गुटखे की पीक थूकने वाले 8 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ सालभर में कार्रवाई की गई है।

Related image

Image result for थूका

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top