Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कावेरी विवाद : केंद्र की याचिका पर नौ अप्रैल को सुनवाई

Publish Date: April 03 2018 02:36:06pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय कावेरी विवाद मामले में केंद्र की स्पष्टीकरण याचिका पर नौ अप्रैल को ही सुनवाई करेगा। केंद्र सरकार की ओर से इस मामले में आज मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया। 

केंद्र सरकार की दलील है कि कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के गठन को लेकर संबंधित राज्यों की अलग-अलग राय है। उधर तमिलनाडु सरकार ने अवमानना याचिका दायर की है। ऐसे में संबंधित आदेश की स्पष्ट व्याख्या जरूरी है। न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा, "हम नौ अप्रैल को इस मसले पर समग्र रूप से विचार करेंगे।" न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार की अवमानना याचिका की सुनवाई के लिए कल ही नौ अप्रैल की तारीख मुकर्रर की थी। कावेरी विवाद पर केरल सरकार ने भी गत 22 मार्च को एक पुनरीक्षण याचिका दायर की है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top