Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत ने कहा-हाफिज के सियासी दल को आतंकवादी घोषित करना स्वागत योग्य 

Publish Date: April 03 2018 04:25:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग तथा उसके सात पदाधिकारियों को अमेरिका की ओर से वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने का आज स्वागत किया और कहा कि इससे उसका पक्ष मज़बूत हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अमेरिकी प्रशासन के इस कदम के बारे में मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि भारत अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े मिल्ली मुस्लिम लीग और लश्कर की ओर से काम करने वाले उसके पदाधिकारियों पर की गयी कार्रवाई का स्वागत करता है। 

इससे भारत के उस रुख को बल मिलता है कि पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों एवं आतंकवादियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई नहीं की है। कुमार ने कहा कि इससे इस तथ्य को भी संज्ञान में लिया गया है कि आतंकवादियों एवं उनके संगठनों को नाम बदलने और पाकिस्तान के नियंत्रण वाले इलाके में अपनी गतिविधियां चलाने की छूट मिली है। अमेरिका ने यह कार्रवाई करके पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों एवं उनके संगठन को मुख्यधारा में लाने के प्रयासों को भी खारिज किया है और आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों एवं उनके वित्त पोषण के ढांचे को नष्ट करने की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता पूरी करने में पाकिस्तान की विफलता को भी उजागर किया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top