Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दो हार्डकोर महिला नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में मारा गया 16 लाख का इनामी माओवादी

Publish Date: April 03 2018 05:29:55pm

जगदलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सरहद पर मंगलवार सुबह हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस ने दो महिला समेत तीन नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से सटे महाराष्ट्र के सिरोंचा तहसील में हुए इस एनकाउंटर में 16 लाख रुपए का इनामी हार्डकोर नक्सली सुनील कुलमेथे भी मारा गया है। सुरक्षा बल के जवानों ने मौके से तीनों नक्सलियों के शव और दो बंदूक सहित अन्य नक्सल सामग्री बरामद की है। 

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेश्वर रेड्डी ने घटना की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि सिरोंचा तहसील के रोमपल्ली और सिरकोंटा क्षेत्र में सी-60 कमाण्डो की टीम नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान रोमपल्ली के जंगल में नक्सलियों ने उस पर हमला कर दिया। जवानों ने भी नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में सी-60 कमाण्डो को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की ओर भाग गए। सर्चिंग के दौरान घटनास्थल से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। एएसपी ने बताया कि एनकाउंटर में हार्डकोर माओवादी एवं डिवीजनल कमेटी का सदस्य सुनील कुलमेथे भी मारा गया है।

रेड्डी के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुनील की पत्नी स्वरूपा की भी मौत हुई है, वहीं एक अन्य महिला नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। उन्हाने बताया कि अभी टीम जंगल से वापस नहीं लौटी है। जवानों के वापस लौटने में बाद और भी खुलासा हो सकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top