Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अधिकारियों पर वित्तीय लगाम, घर के फोन पर आईएसडी कॉल की सुविधा बंद

Publish Date: April 03 2018 07:57:03pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सरकारी अधिकारियों के घर में लगे फोन पर सरकार द्वारा आईएसडी कॉल की सुविधा बंद कर दी गयी है लेकिन सचिव स्तर के अधिकारी को यह सुविधा उनके लैंडलाइन पर उपलब्ध करवाई जाती रहेगी। यह जानकारी वित्त मंत्रालय ने अपने एक दिशानिर्देश में दी है। वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले व्यय विभाग ने टेलीफोन सुविधाओं और प्रतिपूर्ति के संबंध में व्यापक दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान सचिव स्तर का अधिकारी एक मोबाइल हैंडसेट की प्रतिपूर्ति का हकदार होगा जिसकी कीमत 25 हजार रुपये से अधिक नहीं होगी। 

मंत्रालय के दिशानिर्देश में बताया गया है कि आवासीय टेलीफोनों पर आईएसडी की सुविधा नहीं उपलब्ध करवाई जाएगी। इसमें आगे कहा कि एक सचिव स्तर के अधिकारी को आवासीय फोन, मोबाइल और ब्रॉडबैंड के लिए हर माह 4,200 रुपये से अधिक की प्रतिपूर्ति नहीं दी जाएगी। यह राशि अतिरिक्त सचिव के लिए तीन हजार, संयुक्त सचिव के लिए 2,700, निदेशक और उप सचिव के लिए 2,250 और उप सचिव से कम रैंक के अधिकारियों के लिए 1,200 रुपये से अधिक नहीं होगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top