Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC/ST एक्ट: राजस्थान  में कर्फ्यू जारी, स्कूल और इंटरनेट बंद 

Publish Date: April 04 2018 11:37:50am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सुप्रीम कार्ट के  SC/ST एक्ट में बदलाव के बाद 2 अप्रैल को दलित समुदाय द्वारा जो भारत बंद बुलाया गया था, उसमें काफी हिंसा हुई थी। लेकिन अभी दो दिन बाद भी हिंसा का असर देश के कई हिस्सों में देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन कस्बे में 5,000 लोगों की उग्र भीड़ द्वारा वर्तमान भाजपा विधायक और एक पूर्व विधायक के घरों में आग लगाने और अन्य स्थानों पर आगजनी एवं पत्थरबाजी की घटना के बाद कफ्र्यू लगा दिया गया। इलाके में बसों की सर्विस, स्कूल और इंटरनेट की सुविधा बंद है। इसके अलावा लगातार पुलिस इलाके में गश्त कर रही है।

राजस्थान के 7-8 जिलों में अभी भी धारा 144 लगी हुई है, वहीं इन सभी जिलों में इंटरनेट की सुविधा भी बंद है। मंगलवार की घटना के बाद हिंडौन में बीएसएफ ने फ्लैग मार्च किया था। पिछले 24 घंटे में ग्वालियर में कोई बड़ी घटना की खबर नहीं है। इसके अलावा ग्वालियर में कुछ जगह कफ्र्यू में ढील दी गई है, वहीं इंटरनेट की सुविधा को दोबारा शुरू किया गया है। भिंड के अलावा मुरैना में भी कफ्र्यू लगा हुआ है। हालांकि, सागर और बालाघाट जैसे इलाकों में अभी भी धारा 144 लागू है। आपको बता दें कि भिंड में 70 ज्ञात और 3400 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि SC/ST एक्ट में हुए बदलावों के खिलाफ केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले पर रोक लगाने से इनकार दिया। सुप्रीम कोर्ट ने भारत बंद के दौरान हुई हिंसा पर कहा कि अदालत के बाहर क्या हो रहा है इससे कोर्ट का कोई लेना देना नहीं है।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top