Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कर सकती है बसपा से गठबंधन

Publish Date: April 04 2018 12:10:43pm

पत्थलगांव(उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी अरूण उरांव ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी यहां बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन कर सकती है। उन्होंने आज जशपुर जिले के कुनकुरी में यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि पहले 'एकला चलो' की सोच रखने वाली मायावती के नजरिए में उत्तरप्रदेश के गोरखपुर उपचुनाव के बाद बदलाव आया है। इस वजह से छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ गठबंधन की बात पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

उरांव ने कहा कि चुनाव के दौरान वोटों के अधिक बिखराव से भारतीय जनता पार्टी को ही लाभ होता है, इस वजह से अब कांग्रेस ने वोटों का बिखराव रोकने की रणनीति शुरू कर दी है। कांग्रेस पार्टी के युवाओं पर दांव लगाने का चुनाव में काफी लाभ मिला है। पार्टी की बागडोर अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपने हाथों में लेने के बाद देश के संगठन के बदलाव में इसी बात को प्रमुखता दी जा रही है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी अध्यक्ष ने बस्तर में युवा चेहरों पर दांव लगाने के संकेत दे दिए हैं। पार्टी के बुजुर्ग नेताओं को संगठन में जिम्मेदारी सौंप कर उनके अनुभव का लाभ लिया जा सकता है। 

उरांव ने स्वीकार किया कि चुनाव में उम्मीदवार के चयन में देर होने से गुटबाजी में इजाफा हो सकता है और हार की आशंका भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने इस दिशा में बदलाव किया है। मौजूदा केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उरांव ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ हर दूसरे दिन कोई मुद्दा सामने आ रहा है। इससे पूरे देश में किसान, व्यापारी, आदिवासी और युवाओं में आक्रोष बढ़ा है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top