Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या, आक्रोशित भीड़ ने किया सड़क जाम

Publish Date: April 04 2018 04:25:03pm

मुजफ्फरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के वैशाली जिले में एक आरटीआई कार्यकत्र्ता की हत्या कर दी गयी है। बुधवार की सुबह वैशाली जिले के गोरौल में आरटीआई कार्यकत्र्ता जयंत उर्फ हैपी पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोली चलाई, जिससे हैपी बुरी तरह घायल हो गया। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने हैपी को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में भारी तनाव व्याप्त है। हैपी इनायतनगर पंचायत समिति सदस्य सावित्री देवी का पुत्र बताया जा रहा है। उसके साथ पंचायत के उपमुखिया पति अरविंद सिंह बुरी तरह घायल हो गए हैं। दोनों पर एक साथ ही गोली चलाई गयी थी। 

अरविंद को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 78 और 77 को शव रखकर जाम कर दिया है और सड़क पर आगजनी भी कर रहे हैं। लोगों के विरोध के चलते हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है। मृतक जयंत उर्फ हैप्पी को आरटीआई कार्यकर्ता भी था। उसने आरटीआई की मदद से गोरौल के पूर्व थानाध्यक्ष से लेकर कई पुलिस कर्मियों कर खिलाफ दस्तावेज निकाले थे और राजनेताओं के खिलाफ भी उसने आरटीआई की मदद से कई साक्ष्य जमा किये थे। उसके मामलों की सुनवाई कई बार राज्य सूचना आयोग तक में भी हुई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top