Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा नोटबंदी, जीएसटी से अर्थव्यस्था हुई चौपट 

Publish Date: April 04 2018 04:47:39pm

दावणगेरे (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर आज फिर हमले किये और कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी एवं नोटबंदी के जरिये भारी गोलमाल किया है जिससे अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी तथा रोजगार के अवसर अवरुद्ध हो गये हैं। गांधी ने राज्य में चुनाव प्रचार के पांचवे चरण के दूसरे और अंतिम दिन यहां एक बैठक में व्यापारियों, व्यवसायियों और अन्य लोगों से कहा कि देश के बैंकिंग सिस्टम को महज 15-20 बड़ी व्यावसायिक घरानों को सौंप दिया गया है। हाल में सामने आये बैंक घोटाले इसके बड़े उदाहरण हैं। दूसरी तरफ छोटे-मंझोले व्यापारियों के हितों की उपेक्षा की जा रही है जो बेराजगारों के वास्तविक रोजगार प्रदाता हैं। 

उन्होंने जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्सÓ निरुपित करते हुए मोदी सरकार पर बड़े व्यवसायिक घरानों को लाभ पहुंचाने की नीतियां बनाने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार ने जीएसटी को सरल बनाने के बजाय जटिल बना दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लघु एवं मध्यम स्तर के व्यवसाय को सशक्त करने तथा जीएसटी के सरलीकरण की पक्षधर हैं। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सत्ता में आती है तो मौजूदा जीएसटी कानून को समाप्त कर दिया जायेगा तथा इसके स्थान पर सरल और सिंगल स्लैब कर प्रणाली लागू की जायेगी। इसके साथ ही आम आदमी की रोजमर्रा की जरूरतों वाली वस्तुओं पर लगने वाले सभी कर संबंधी नियम वापस ले लिए जायेंगे। उन्होंने कहा," जीएसटी पर हमारे दो लक्ष्य हैं। हम इसे सरल करने के साथ ही सिंगल स्लैब सिस्टम सुनिश्चित करना चाहते हैं। " उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह चौपट हो गयी है और बेरोजगारों के हाथ से रोजगार के अवसर भी छीन लिये गये। जहां चीन एक दिन में 50 हजार रोजगार उपलब्ध करा रहा है, वहीं मोदी सरकार प्रत्येक 24 घंटे में 450 रोजगार दे पा रही है। छोटे-मझोले कारोबारियों तथा कृषि क्षेत्र की उपेक्षा इन हालात के लिए जिम्मेदार है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top